Story in hindi…. sheikh chhilli

       Story in hindi…. sheikh chhilli

Hi दोस्तों स्वागत है आपका inhindistory. com पर आज एक नई story लेकर आये हैं Story in hindi…. sheikh chhilli इस स्टोरी से आपको काफी सीख ने को मिलेगा जिससे अपने जीवन में apply कर आप सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

Story in hindi

        दोस्तों आपने शेख चिल्ली का नाम तो सुना ही होगा। वह अपनी मूर्खता के लिए काफी कुप्रसिद्ध है । एक बार शेख चिल्ली बाजार में मस्त टाइप घूम रहा होता है । तभी उसके पास एक सेठ आता है और शेख चिल्ली से पूछता है कि ” क्या तुम मेरा यह घी से भरा मटका मेरे घर ले कर चल सकते हो।” शेख चिल्ली ने सेठ को घूरकर देखा और बोला ” सेठ जी इस काम के लिए मैं 200 रुपए लूँगा मंजूर हो तो बोलो वैसे भी मुझे ऐसे फालतू कामों के लिए समय नही☺।”

Story in hindi

Story in hindi , sheikh chilli ,in hindi story

Story in hindi

        सेठ जी ने शेख चिल्ली की बात मान ली और बोले ठीक है । मैं तुम्हे 200 रुपए दूँगा पर घी नीचे नही गिरना चाहिए। शेख चिल्ली ने कहा ” आप उसकी चिंता मत कीजिये आपको नही पता आज आपका पला इस शहर के सबसे बुद्विमान और मेहनती इंसान से पड़ा है घी का गिरना तो दूर में इसे हिलने भी नही दूँगा☺।”

Story in hindi

        अब शेख चिल्ली ने घी का मटका अपने सिर पर रख लिया और सेठ जी के पीछे पीछे चलने लगा और वह सोचने लगा🤔  ” आज बाजार का दिन है काश ऐसे ही और काम मिल जाये तो मजा आ जाये आज ज्यादा काम मिलेगा तो ज्यादा रूपये आयेंगे इन रुपयों से मैं एक मुर्गी खरीदूँगा मुर्गी बहुत सारे अंडे देगी जिससे काफी सारे चुजें होंगे और उनसे बहुत सारे मुर्गा और मुर्गी हो जाएंगे उफ़ बहुत झंझट हो जायेगा इन से तो।”

Story in hindi

         शेख चिल्ली फिर आगे सोचने लगता है🤔 ” बहुत सारे मुर्गी और मुर्गे हो जाने पर मैं इन सबको बैच दूँगा जिससे काफी सारे रुपए का जाएंगे अब मैं इन रुपयों से एक अच्छी भैंस खरीदूँगा जो बहुत सारा दूध देगी । दूध से घी निकालने के लिए किसी की तो आवश्यकता होगी ? हाँ इसके लिए मैं शादी कर लूँगा तो पत्नी आयेगी वो ही ये काम करेगी। जब पत्नी आयेगी तो बच्चे भी पैदा होंगे। जब मैं भैंस के लिए अपने सिर पर चारा लेकार आऊंगा और मेरी पत्नी मेरे बच्चों को पीटती हुए मिलेगी तो मैं अपने सिर का चारा उसके ऊपर पटक दूँगा।”

Story in hindi

Story in hindi, shekh chilli, in hindi story

         शेख चिल्ली अपने विचारों मैं इतना ज्यादा खो जाता है कि वह अपने सिर के घी के मटके को चारा समझ कर सेठ के ऊपर पटक देता है☺  सेठ जी ऊपर से नीचे तक घी में भींग जाते है और गुस्सा करते हुए बोलते हैं ” बेवकूफ तू ने मेरा सारा घी बर्वाद कर दिया।”
          शेख चिल्ली भी दुगने गुस्से से चिल्लाकर बोलता है ” तुझे इतने से घी की पड़ी है यहाँ मेरी बसी बसाई घर गृहस्थी बर्बाद हो गई। 😀😀

Story in hindi

Moral of story :-.  दोस्तों story थोड़ी funny है पर यह बहुत अच्छी सिख देती है कि सिर्फ शेख चिल्ली जैसे सोचने से कुछ नही होता। अगर लाइफ में सच में कुछ करना है तो उसके लिए hard work करना बहुत जरुरी है।

Story in hindi

ये पॉपुलर कहानियाँ भी पढ़े

1. सोच
2.कोरा ज्ञान
3.पाँच बातें
story in hindi.

         story in hindi…sheikh chilli  पसंद आई हो । तो शेयर जरूर करे । यदि आपके पास भी ऐसी hindi story with moral , motivational आर्टिकल हो तो हमें [email protected] पर भेजे हम आपके नाम और फोटो के साथ publish करेंगे। धन्यवाद !

Leave a Comment

Your email address will not be published.