YOU ARE UNIQUE STORY IN HINDI

        YOU ARE UNIQUE STORY IN HINDI

सोचें कि यह एक आप एक उल्लेखनीय, उपयोगी और चमत्कारी चीज है ! पृथ्वी पर आने और जाने वाले सभी लोगों में से, समय की शुरुआत से, उनमें से कोई भी आप जैसा नहीं है!

Story in hindi


कोई भी आप जैसा जो नहीं रहा है न कभी आने वाला है, आपकी क्षमताओं, प्रतिभा, उपस्थिति, दोस्तों, परिचितों, बोझ, दुख और अवसरों का संयोजन सब यूनिक है।

किसी के बाल ठीक वैसे ही नहीं बढ़ते हैं जैसे आप के हैं। किसी का भी फिंगर प्रिंट आपके जैसा नहीं है। चुटकुले और पारिवारिक अभिव्यक्तियों के अंदर किसी के पास रहस्य का समान संयोजन नहीं है जो आप जानते हैं।
कुछ ही लोग जो आपकी हर बात पर हंसते हैं, वे आपके काम करने के तरीके को नहीं छीन सकते  हैं। जैसा आप सोचते  हैं  चिंताओं के बारे में कोई भी अन्य नहीं सोच सकता है।

न पहले कोई, न कोई आने वाला। आप पूरी तरह से अद्वितीय हैं!

इस विशिष्टता का आनंद लें। किसी और की तरह दिखने के लिए आपको दिखावा करने की ज़रूरत नहीं है। आप किसी और के समान नहीं हैं। आपको अपने उन हिस्सों को छुपाने के लिए झूठ बोलने की ज़रूरत नहीं है जो किसी और में नहीं दिखते हैं।

आप अलग होने के लिए हैं। अब तक के इतिहास में कभी भी किसी के दिमाग, आत्मा और आत्मा में वैसी ही बातें नहीं होंगी जैसी अभी आपके भीतर चल रही हैं।

आप का जन्म किसी महान कार्य के लिए हुआ है ।जिसे केवल आप को ही करना है । आप के अलावा उसे कोई नही कर सकता क्योंकि आप यूनिक हो।

आप विशिष्टता का खजाना हैं। यह केवल आपको दिया गया एक उपहार है। इसका आनंद लें और इसे साझा करें!

कोई भी दूसरों तक उसी तरह से नहीं पहुंच सकता है जिस तरह से आप कर सकते हैं। आपकी बात कोई नहीं बोल सकता। कोई भी आपका मतलब नहीं बता सकता है। आपके आराम से कोई आराम नहीं कर सकता। कोई भी व्यक्ति आपकी समझ को दूसरे व्यक्ति तक नहीं ला सकता है।

कोई भी आपके जैसा  हंसमुख और खुशमिजाज  नहीं हो सकता। आपकी मुस्कुराहट पर कोई भी फिदा हो सकता है। कोई और आपके लिए पूरे अनोखे प्रभाव को दूसरे इंसान तक नहीं पहुंचा सकता।

आप अपनी इस विशिष्टता को दूसरों से साझा करें। इसे अपने परिवार और दोस्तों और उन लोगों के बीच प्रवाहित करने के लिए स्वतंत्र होने दें, जहां आप कहीं भी हों, वहां रहने की हड़बड़ी और अव्यवस्था में मिलते हैं। यूनिकता का यह उपहार आपको आनंद और साझा करने के लिए दिया गया है। अपने आप को  इससे दूर  न रखें!

इसे देखें! इसे प्राप्त करें ! इसे आप गुदगुदी करने दें! इसे आप को सूचित करने और आप को प्रेरित करने दो! आप अलग हैं!
आप यूनिक हैं। आपके जैसा इस संसार में कोई और नही!

Moral:-  भगवान ने आपको जो unique होने का गिफ्ट दिया है उस किसी और के जैसे बनने में बर्वाद न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.